कर्नाटक: सिद्धारमैया पर उंगली उठाने वाले कद्दावर नेता रोशन बेग कांग्रेस से सस्पेंड – Karnataka congress roshan baig anti party activities karnataka pradesh congress committee all india congress committee

0
4


कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के जरिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

कर्नाटक कांग्रेस के कद्दावर नेता रोशन बेग अब पार्टी से निलंबित किए जा चुके हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद रोशन बेग ने अपनी ही पार्टी पर सवालिया निशान खड़े कर दिए. लोकसभा चुनाव के बाद रोशन बेग ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने मुसलमानों को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलमानों के मन में डर पैदा किया गया और उस डर की वजह से मुसलमान एक खास विचार पर काम करते हैं.

वहीं हाल ही में उन्होंने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ टिप्पणी भी की थी. लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल में राज्य की 28 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए बेग ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी और महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव पर निशाना साधा था.

बेग ने कहा था, ‘वेणुगोपाल एक मसखरा हैं. वह हमारे राज्य में पार्टी के बारे में क्या जानते हैं क्योंकि वह करेल से हैं? सिद्धारमैया के अहंकार की वजह से, पार्टी को मई 2018 विधानसभा चुनाव में हार मिली और मौजूदा खराब प्रदर्शन के लिए राव की अपरिपक्वता जिम्मेदार है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here